समाज को सही ओर गलत रास्ता दिखाने में सिनेमा की होती है अहम भुमिका
जीवन में प्रेम प्यार और इन्सानियत को जगह दो न की गुस्सा , नफरत और गलत विचारों को... !!!

समाज को सही ओर गलत रास्ता दिखाने में सिनेमा की होती है अहम भुमिका

फ़िल्मी दुनिया से तालुक रखने वाले लोगो के लिये ये इच्छा होती है  की उनकी  फिल्म 500 करोड़ के क्लब में शामिल हो और कम से कम 30-35 दिन तक तो हॉउसफुल चले और कुछ सुर्खिया बटोरे ये एक आम धारना  मानी जाती है और लोग इसी के पीछे लग कर अपना कर्तव्य , फ़र्ज़ और संस्कृति को भूल जाते है और जाने अनजाने में फिल्मों में वो सब डाल देते है जिसका हमारे धर्मो और हमारी संस्कृति में कोई जगह नहीं होती है। और ये सब देख कर हमारी युवा पीढ़ी उन रास्तो पर चल पड़ती है जिसकी कल्पना ना तो खुद उन्होंने की होती है और ना ही किसी और ने यहाँ तक उनके माँ-बाप को भी इसका अहसास तक नहीं होता है की उनके बच्चे एसी राह पर भी निकल पड़े गे। वास्तव में वो गलती उन  हजारो यूवाओ की  नहीं बल्कि उन लोगो की है जो इस तरह का साजो सामान कहे या कुछ  और कहे जो सिनेमा के द्वारा लोगो तक पहुंचा रहे है।

हमारी नैतिक जिम्मेवारी तय होनी चाहिये की हमे कोई ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिये जिस से उस के देश के और समाज के युवाओं का पथ गलत दिशा में जाता हो।  मै इसी कड़ी में आपका ध्यान उस दिशा में दिलाना चाहता हूँ  की एक ऐसा संत जिस का मक़सद सिर्फ एक है की समाज से   देश से बुराइयों का खात्मा हो और सब आपस में मिलकर एक ऐसे समाज का निर्माण करे जिस में अमन और शांति के  साथ -साथ भाईचारा और लोगो के दिलो में जज्बात हो प्यार हो इसी उदेशय से डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख बाबा राम रहीम ने अवर्णलिय काम किये है  बाबा ने मानवता भलाई के 119 कार्य शुरू किये हुए है और करते भी है उन्होंने समाज के भले के लिये दिन रात एक कर रखी है।  

में प्रणाम करता हूँ ऐसे महान संत को जिन्होंने लोगो को मानवता का पाठ पढ़ाया और सही रास्ते पर चलाया। बाबा राम रहीम ने इसी उदेस्य से फिल्म जगत में कदम रखा की लोगो तक मानवता का संदेश घर घर तक पहुंचे , में बात कर रहा हु बहुत ही कामयाब और शिखर पर पहुंची हुई फिल्म "  MSG2 The Messenger " की जो फिल्म अपने पहले ही दिन से फ़िल्मी दुनिया में धूम मचाए हुई  है।  क्या आप कल्पना कर सकते है की किसी फिल्म के हजारों शो एक साथ चल सकते है ये करिस्मा बाबा की फिल्म ने कर दिखाया है। और ताजा आंकड़ों के हिसाब से  MSG2 The Messenger फिल्म 507 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई  है इसे बाबा का चमत्कार कहे या ये  कहे की इस फिल्म ने समाज को नई दिशा दी है
 " हज़ारो युवाओं ने नशा त्याग दिया और लाखों लोगो ने बुराइयां छोड दी " 

ये होता है सही दिशा देना और फिल्म के माध्य्म से समाज में जागृति पैदा करना।  इसी सब को देख कर फिल्म एमएसजी-2 में उत्कृष्ट अभिनय, निर्देशन व लेखन के लिए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां को बेस्ट एक्टर, डायरेक्टर एवं राइटर तीनों श्रेणियों में दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड से नवाजा गया है।

0 comments:

Post a Comment

MSG ON MSG Products as solution to Food Adulteration!