कम खर्च में बेहतरीन इलाज अंतर्राष्ट्रीय स्तर की उच्च गुणवत्ता की स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवा रहा है - शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल
जीवन में प्रेम प्यार और इन्सानियत को जगह दो न की गुस्सा , नफरत और गलत विचारों को... !!!

कम खर्च में बेहतरीन इलाज अंतर्राष्ट्रीय स्तर की उच्च गुणवत्ता की स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवा रहा है - शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल


  • सिटी स्कैन,अल्ट्रासाउंड समेत हर तरह की जांच की है सुविधा
  • आंख, दांत-कान अन्य सभी प्रकार की बीमारियों का अत्याधुनिक मशीनों द्वारा होता है उपचार  
  • विशिष्ट ओपीडी एक्जीक्यूटीव प्रतीक्षालय की भी सुविधा



अब यह पूरी तरह से संभव हो गया है कि बिना कोई चीर-फाड़ किए आसानी से पता लगाया जा सकता है कि भीतर से इंसान का शरीर कैसा है। दुनिया की सबसे लेटेस्ट, एडवांस अत्याधुनिक सिटी स्कैन की यह सुविधा सरसा जैसे ग्रामीण इलाके में स्थित अंतरराष्टÑीय सुविधाओं से सुसज्जित शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल में भी उपलब्ध है। मेडिकल एवं चिकित्सीय जगत में अनेक नए आयाम स्थापित कर चुका ग्रामीण इलाके का यह पहला ऐसा अस्पताल है जो इलाज के लिए हर किसी को भा रहा है। क्या देसी और क्या विदेशी, अमीर-गरीब हर तबके के लोगोें ने अस्पताल की चिकित्सीय सेवाओं पर भरोसा जताया है। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार मध्य प्रदेश के अलावा देश दुनियाभर के कोने-कोन के लोग अस्पताल में इलाज के लिए रहे हैं। अंतर्राष्टÑीय मेडिकल टूरिज्म हब का हिस्सा बन चुके इस अस्पताल में बहुत ही कम दामों में विश्व स्तरीय मशीनों द्वारा शरीर की विभिन्न तरह की बीमारियों का बेहतरीन चिकित्सीय सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं।

अस्पताल के डिप्टी सीएमओ डा. पुनीत इन्सां ने बताया कि अस्पताल में हॉलैंड से मंगाई गई दुनिया की सबसे लेटेस्ट 128स्लाइस मशीन द्वारा सिटी स्कैन की सुविधा के साथ-साथ हॉलैंड से ही आई 1.5 टेसला की एमआरआई ब्रेन मशीन, हड्डियों की जांच के लिए वर्ल्ड की एडवांस मशीन डेक्सासोन, एलर्जी, थाइराइड ब्लड की जांच के लिए आधुनिकतम मशीन इम्यूनोसे, कोर्निया ट्रांसप्लांट के लिए सी3आर, उच्च क्वालिटी की डिजिटल एक्सरे, महिलाआेंं के स्तन कैंसर की जांच के लिए मैमोग्राफी मशीन के अलावा चेहरे शरीर से दाग धब्बे अनचाहे बालों को हटाने के लिए स्कीन लेजर,हैपाफिल्टर एवं लैमिनेट फ्लो युक्त हाइटेक माड्यूलर आॅपरेशन थियेटर की सुविधाएं मौजूद हंै। इसके अलावा अस्पताल में अत्याधुनिक लैब, शुगर मरीजों के लिए एचबीएआइसी जांच, थैलेसीमिया जांच, लैप्रोस्कॉपी द्वारा पथरी की जांच के अलावा आंख-कान, नाक गला का उपचार भी बहुत ही कम दामों में संभव है। आंखों से चश्मा हटवाने के लिए विश्व स्तरिय लेसिक लेजर मशीन द्वारा इलाज किया जा रहा है। अस्पताल के मॉडयूलर आॅपरेशन थियेटर में दिल, गुर्दा प्रत्यारोपण, घुटना-कूल्हा प्रत्यारोपण, किडनी ट्रांस्प्लांट जोड़ों के बदलने की भी सुविधा उपलब्ध है। अति गंभीर मरीजों के इलाज के लिए आइसीयू की विश्व स्तरीय मशीनें भी आयात की गई हैं जिनमें फिलिप्स पेयांट मॉनिटर एमएक्स 450 मुख्य है। मरीजों को जरूरत के अनुसार एक्जीक्यूटिव ओपीडी, जनरल वार्ड के अलावा सेमी डीलक्स एवं सुपर डीलक्स कमरों की सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है।





प्रदेश की पहली आई एक्जामिनेशन यूनिट
अस्पताल में आखों के सभी तरह के रोगों की जांच के लिए विदेश से आयात की गई प्रदेश की पहली आई एक्जामिनेशन यूनिट (फुली आॅटोमेटिकली) स्थापित की गई है। अस्पताल में कोर्निया की सी3आर हाइटेक मशीन द्वारा काला मोतिया के सफल आॅपरेशन भी किए जा रहे हैं। यह सुविधा अभी तक दिल्ली मुबई जैसे महानगरों में ही उपलब्ध है।  अस्पताल के वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. आदित्य इन्सां के अनुसार एक ही समय में काला पीलिया, मोतियाबिंद,पर्दा रोग,बाहर की पुतली,चश्मे आंख के अन्य रोगों की जांच की जा सकती है। इस मशाीन की खासियत ये है कि आंख की जांच के दौरान इसे किसी विशेष मोड पर लाने की जरूरत नहीं है, यह कार्य मशीन आॅटोमेटिकली अपने आप ही कर लेती है।


पूरी तरह सुरक्षित है मॉडलर आॅपरेशन थियेटर
शाह सतनाम जी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में प्रयोग में लाए जा रहे मॉडलर ओटी की खासियत यह है कि इनसे रोगी के शरीर में किसी भी तरह के इंफेक्शन फैलने का खतरा नहीं रहता। पूरी तरह से स्टील से कवरड वातानुकूलित ओटी में धूल-मिट्टी का एक कण भी नहीं प्रवेश कर सकता क्योंकि इसमें स्पेशल इंपोर्टिड फिल्टर लगे हैं जिससे वायु पूरी तरह से छनकर स्वच्छ कीटाणुरहित ही पहुंचती है। और एक घंटे में 20 से 25 बार बदली जाती है ताकि हर बार फ्रेश हवा आए।


आई.सी.यू मॉनीटर : बगैर पीड़ा लें कृत्रिम सांस 
अस्पताल के सीनियर फिजिशियन आई.सी.यू. विशेषज्ञ डॉ. गौरव अग्रवाल इन्सां ने बताया कि देश के अधिकत्तर अस्पतालों के आईसीयू में इंडिया की या फिर पूरानी मशीनें काम कर रही होती हैं लेकिन इस अस्पताल में डायलिसिस मशीन, वेंटीलेटर मशीन, मॉनिटरिंग सिस्टम सहित सभी मशीनें जर्मनी से मंगवाई गई हैं। उन्होंने बताया कि सिरिंज पैम्प भी जापान से मंगवाई गई है। आईसीयू मॉनिटर अति गंभीर मरीज की नब्ज, हार्ट, आॅक्सीजन तापमान पर लगातार निगरानी रखता है। ऐसा मॉनिटर अभी अमेरिका में ही काम कर रहा है और यह भारत में पहला मॉनिटर है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा अस्पताल के आई.सी.यू. में ही डायलिसिस मशीन उपलब्ध है जो कि अन्य अस्पतालों में दूसरे रूम में लगी होती है। उन्होंने बताया कि कृत्रिम सांस की मशीन जर्मनी से मंगवाई गई है। इस मशीन की विशेषता यह है कि इसमें मरीजों को कृत्रिम सांस लेने में कोई परेशानी नहीं होती। अन्य मशीनों में मरीज को कृत्रिम सांस लेने में असहनीय पीड़ा होती है। इसके अलावा आई.सी.यू. में बैड मरीज की सुविधानुसार परिवर्तित किए जा सकते है। ये बैड 150 किलो वजनी व्यक्ति के लिए भी आरामदायक है जो कि यू.एस.. से मंगवाए गए हंै।

घुटने-कूल्हे बदलवाने की सुविधा
शाह सतनाम जी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कम खर्च में घुटने-कूल्हे के प्रत्यारोपण की सुविधा भी मौजूद है। घुटने के प्रत्यारोपण के लिये मरीज को जहां आमतौर पर दिल्ली, चंडीगढ़ जैसे बड़े शहरों के  प्र्र्र्राईवेट अस्पतालों में लाखों रुपये की रकम खर्च करनी पड़ती है, वहीं यह सुविधा इस अस्पताल में बहुत ही कम खर्च पर मुहैया कराई जा रही है। अस्पताल की हाईटेक मॉडलर ओटी में घुटने-कूल्हे के प्रत्यारोपण टोटल नी रिप्लेसमेंट(टीकेआर), टोटल हिप रिप्लेसमेंट(टीएचआर) ज्वार्इंट रिप्लेसमेंट नामक अत्याधुनिक तकनीकों द्वारा किया जा रहा है। इन तकनीकों के तहत अस्पताल में अब तक कूल्हे के घुटने के अनेक सफल आॅपरेशन हो चुके हैं।



अत्याधुनिक लेजर मशीन से पाएं अनचाहे बालों से छुटकारा  
अब शरीर के किसी भी हिस्से से अनचाहे बालों से हमेशा के लिए छुटकारे की सुविधा भी  साथ ही चेहरे से दाग,धब्बे, जले निशान कील, मुंहांसे, चोट के निशान को भी बेहतर बनाया जा सकेगा। साथ ही महिलाओं में डिलीवरी के बाद पड़े स्ट्रच मार्क को भी आसानी से हटाया जा सकता है। अस्पताल के प्लास्टिक सर्जन डा. स्वप्निल गर्ग इन्सां ने बताया कि इसके लिए अमेरिका से लेजर की ल्यूमिनियस लाईटगियर इटी ल्यूमिनियस लाईटगियर इटी की एक्यूप्लस मशीनें निर्यात की गई हैं जिनके द्वारा इलाज जारी है। यह सुविधा मुहैया करवाने वाला भी यह ग्रामीण इलाके का पहला अस्पताल है।


ब्राजील से आई मशीनों से होती है दांतों की जांच 
अस्पताल के दंत रोग विशेषज्ञ डा. गौरव इन्सां ने बताया कि दांतों के रोगों की जांच के लिए भारत में पहली बार ब्राजील से नेटस की टॉप मॉडल  अत्याधुनिक मशीन मंगाई गई है। पूरी तरह से आॅटो मेटिकली डेंटल चेयर,स्पेशल एक्सरे(आरवीजी) रेडियो विज्युलग्राफी से सुसज्जित यह मशीन मरीज के लिए काफी आरामदायक है। अस्पताल में लाईट फाईबर इक्यूपमेंट के साथ-साथ जबड़ों में स्क्रू डालने ( इंप्लांट ) की सुविधा भी सुविधा उपलब्ध है।



आधुनिक स्टाईल का रिपर एक्जामिनेशन
मरीज की हर तरह की सामान्य जांच के लिए विदेश से अत्याधुनिक रिटर एक्जामिनेशन आयात की गई है। अस्पताल के सीएमओ डा. एमपी सिंह इन्सां ने बताया कि इस आधुनिक स्टाइल की मशीन मरीज के लिए काफी आरामदायक तो है ही साथ ही इसमें हर तरह की सामान्य जांच, मैडीसीन, फ्लैक्सेबल लाईट समेत अनेक हाईटेक सुविधाएं मौजूद हैं।



बदले जा सकेंगे हार्ट, ब्रेन कीडनी 
अस्पताल के डिप्टी सीएमओ डा. पुनीत इन्सां ने बताया कि टोटल नी रिप्लेसमेंट(टीकेआर), टोटल हिप रिप्लेसमेंट(टीएचआर) ज्वार्इंट रिप्लेसमेंट नामक अत्याधुनिक तकनीकों के तहत कृत्रिम जोड़ डालकर घुटने-कूल्हे का प्रत्यारोपण किये जाने का कार्य जारी है।




Contact No
01666-260221,260222,260223,238659
Emergency No
8607777971 (Ambulance)
Fax No
01666-238659
Email Address
ssjsh.web@gmail.com
Address
Nohar Bhadra Road,Shahpur Begu, Near Shah Satnam Ji Dham, Dera Sacha Sauda, Sirsa (Haryana)



0 comments:

Post a Comment

MSG ON MSG Products as solution to Food Adulteration!